Friday, May 17, 2024
HomeCrypto CurrencyCrypto Price Today: फेड रिजर्व की मीटिंग से पहले बिटकॉइन का भाव...

Crypto Price Today: फेड रिजर्व की मीटिंग से पहले बिटकॉइन का भाव चढ़ा; सोलाना, Toncoin में 5% तक उछाल

अमेरिकी फेड रिजर्व की कल होने वाली पॉलिसी मीटिंग से पहले मंगलवार को प्रमुख क्रिप्टो (Crypto Price Today) टोकन के भाव में उछाल देखने को मिला. बिटकॉइन का भाव (Bit coin Price) 0.92 फीसदी उछाल के साथ 26,864 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, इथेरियम में 1,600 डॉलर के ऊपर कारोबार हो रहा था. इसी बीच ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केटकैप बढ़कर 1.07 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गया. ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में पिछले 24 घंटे में 0.76 फीसदी उछाल देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें: PM Vishwakarma Scheme: पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत, आयुष्मान से लेकर जनधन समेत इन योजनाओं ने बदला लोगों का जीवन

क्रिप्टो मार्केट के लिए आज का दिन रहा पॉजिटीव

Coin Switch Markets Desk के सीनियर मैनेजर शुभम हुड्डा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में क्रिप्टो मार्केट में थोड़ी तेजी देखने को मिली है. यह बिटकॉइन के लिए एक और पॉजिटीव दिन है क्योंकि थोड़ा नीचे आने से पहले इसने 27,400 डॉलर के स्तर को छुआ है. उन्होंने कहा कि पिछले 8 दिन क्रिप्टो मार्केट के लिहाज से काफी पॉजिटीव रहे हैं.

जानिए किस वजह से देखने को मिल रही है तेजी

Crypto Price Today: इसी बीच Mud r ex के सीईओ और को-फाउंडर एडुल पटेल ने कहा कि पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान बिटकॉइन ने 27,000 डॉलर के स्तर को पार किया. यह 31 अगस्त के बाद का उच्चतम स्तर है. यूएस फेडरल रिजर्व की कल होने वाली बैठक को देखते हुए क्रिप्टो मार्केट में तेजी देखने को मिल रही है. इसकी वजह ये है कि ट्रेडर्स इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि फेडरल ओपन मार्केट कमेटी अगले कुछ समय तक ब्याज दरों में तेजी के सिलसिले को रोक सकती है.

अन्य क्रिप्टो टोकन में भी मंगलवार को तेजी के साथ ट्रेडिंग हो रही थी. XRP, कारडानो, टॉनकॉइन, सोलाना (Solana) और लाइटकॉइन (Lite coin) में 2-4 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला.

Buy U coin के सीईओ शिवम ठकराल ने इस बीच में कहा है कि तेल की बढ़ी कीमतों और अनिश्चितता से भरे मैकोइकोनॉमिक फैक्टर्स की वजह से आने वाले समय में मार्केट की रफ्तार कमजोर पड़ सकती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments