Friday, May 17, 2024
HomeWeatherBihar Weather Alert: 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,जानिए अपने जिले...

Bihar Weather Alert: 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,जानिए अपने जिले का हाल

Bihar Weather Alert: बिहार में दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता बनी हुई है. पिछले चार दिनों से कई जिलों में बारिश हो रही है. बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने आज चार जिलों पूर्णिया, किशनगंज, सुपौल और अररिया में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि बेतिया और बगहा में सुबह-सुबह बारिश हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार आज से मौसम का सिस्टम उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगा, जिसके कारण से बारिश की गतिविधियां थोड़ी कम होगी. हालांकि, लगातार प्रदेश के कई जिले में छाए बादल के कारण अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना में भी बादल छाए हैं.

Bihar Weather Alert: इधर, सुपौल शहर के वार्ड 20 की कोसी कॉलोनी के सरकारी क्वार्टर में करीब चार दर्जन से ज्यादा मकानों में बारिश का पानी घुस गया है. 3 फीट तक पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, बगहा में गंडक के कटाव से लोग दहशत में हैं. कटाव को रोकने के लिए पूजा-पाठ का सहारा ले रहे हैं. मधुबनी प्रखंड के गदियानी में नदी तेजी से कटाव कर रही है.

यह मैच खत्म होते वक्त

क्रिकेट से जुडी खबरे भी पढ़ें:  टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया है. भारत ने रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया. यह मैच खत्म होते वक्त बची हुई गेंदों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी जीत है. टीम ने 263 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली. इससे पहले, टीम इंडिया ने केन्या को 2001 में 231 गेंद रहते हराया था.

फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑल आउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 6.1 ओवर में 51 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली. साथ ही भारत ने सबसे कम गेंद खेल कर टारगेट चेज करने का अपना रिकॉर्ड भी सुधारा है. टीम इंडिया बल्लेबाजी में सिर्फ 37 गेंद खेलकर मैच जीत गई. पिछला रिकॉर्ड 69 बॉल का था. भारत ने 2001 में केन्या को इतनी गेंदें खेलकर हराया था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments