Friday, May 17, 2024
HomeSportsENG vs AUS: विश्व कप से बाहर हूवा इंग्लैंड, जीत के बाद...

ENG vs AUS: विश्व कप से बाहर हूवा इंग्लैंड, जीत के बाद सेमीफाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया कि वापसी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 36वें मैच इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रिलया (ENG vs AUS) जिसमे  मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. शनिवार 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद टूर्नामेंट में उसका सफर खत्म हो गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने मार्नस लाबुशेन की फिफ्टी के दम पर 286 रन का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 48.3 ओवर में 253 रन पर ढेर हो गई. 33 रन से मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत की वहीं इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट के आधिकारित तौर पर बाहर हो गई.

ये भी पढ़ें: CVV and CVC Numbers: काम की खबर, जाने CVV और CVC नंबर में अंतर क्या है? क्यों इसे छुपा कर रखना जरूरी हैं

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंची इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खुद को बचाए रखने का आखिरी मौका था. इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रिलया (ENG vs AUS) के मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड ने गेंदबाजी चुनी. कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं लगी ओपनर ट्रेविस हेड और डेविड वार्नर फ्लॉप रहे. स्टीव स्मिथ ने 44 रन की पारी खेली जबकि मार्नस लाबुशेन ने 71 रन की पारी खेल टीम को संभाला. नीचले क्रम में कैमरून ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को 286 रन तक पहुंचाने में योगदान दिया.

इंग्लैंड की छठी हार

ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 4 झटके 106 रन तक लग चुके थे. यहां से मोइन अली और बेन स्टोक्स ने पारी को संभाली. दोनों ने स्कोर 169 रन तक पहुंचाया और स्टोक्स 64 रन बनाकर वापस लौटे. इसके बाद विकेट गिरता रहा और इंग्लिश टीम के जीत की उम्मीद कम होती गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जांपा ने एक बार फिर से कहर बरपाया. कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने भी 2-2 विकेट चटकाए.

इंग्लैंड वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

2019 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड इस बार के टूर्नामेंट में पहले दौर से बाहर हो गई. शुरुआती 7 मैच खेलने के बाद टीम महज 1 ही जीत हासिल करने में कामयाब हुई. आगे बचे हुए दो मैच को जीतने के बाद भी इंग्लिश टीम सिर्फ सम्मान ही बचा पाएगी. बांग्लादेश के बाद इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments