Friday, May 17, 2024
HomeSportsVirat Kohli Birthday: क्या 35वें बर्थडे पर 50 का आकड़ा पार कर...

Virat Kohli Birthday: क्या 35वें बर्थडे पर 50 का आकड़ा पार कर पाएगे विराट कोहली, पुराने बर्थडे रिकॉर्ड बहुत ख़राब

विराट कोहली (Virat Kohli), जिनके शतकों का इंतजार सभी को रहता है. विराट कोहली बर्थडे ( Virat Kohli Birthday) वर्ल्ड कप 2023 में विराट अपनी पारियों से फैंस का पैसा ही नहीं वसूल कर रहे बल्कि बडे़-बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर रहे हैं. लेकिन अब मेगा इवेंट में रन मशीन के चर्चे और भी तेज होने वाले हैं क्योंकि 5 नवंबर को कोहली अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे.

विराट कोहली का बर्थडे (Virat Kohli 35th Birthday) भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले मुकाबले में रोमांच का नेक्स्ट डोज लगा देगा. अब फैंस बर्थडे पर विराट से एक शतकीय पारी की उम्मीद कर रहें हैं, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब फैंस की आस जगी है. इससे पहले दो बार विराट अपने जन्मदिन पर बल्लेबाजी करने उतर चुके हैं जहां उनकी किस्मत उन्हीं के सामने दीवार बन गई.

ये भी पढ़ें: Income Tax Deadline: इनकम टैक्स से जुड़ा ये काम जल्दी निपटा लें , जानें क्या है अंतिम तिथि

48 शतक दर्ज हैं

विराट कोहली वनडे में एक महारिकॉर्ड से 1 शतक दूर हैं. पिछले मैच में वे इस रिकॉर्ड से महज 5 रन दूर रह गए थे. विराट के नाम वनडे में 48 शतक दर्ज हैं, लेकिन सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड 49 का है जो क्रिकेट भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि विराट इस महारिकॉर्ड की बराबरी बर्थडे वाले दिन ही करेंगे.

लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उनके बर्थडे को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की थी. गावस्कर के मुताबिक विराट बर्थडे को 50वां शतक लगाएंगे. यानि इस दिन वे इस महारिकॉर्ड की बराबरी नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर को पीछे कर देंगे. लेकिन भारत बनाम श्रीलंका के बीच मुकाबले में ये भविष्यवाणी गलत साबित हुई है.

बर्थडे को 2 बार बल्लेबाजी करने उतरे विराट

विराट कोहली अपने इंटरनेशनल करियर में दो बार बर्थडे वाले दिन मैदान पर उतरे हैं. पहली बार विराट 5 नवंबर 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में मैदान में उतरे. इस मैच में कोहली की किस्मत ने साथ नहीं दिया और वे महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी बार जब कोहली 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 मैच में उतरे. इस दौरान वे अपने खराब दौर से गुजर रहे थे.

विराट के बल्ले से 2019 से कोई भी शतकीय पारी नहीं आई थी. इस दिन भी वे किस्मत से नहीं लड़ पाए और महज 2 रन पर अपना विकेट दे बैठे. लेकिन अब वनडे में कोहली पहली बार बर्थडे वाले दिन मैदान में उतरेंगे. ये दिन उनके लिए बेहद खास होने वाला है. अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप में इन फॉर्म विराट कोहली इस मुकाबले में फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें: CVV and CVC Numbers: काम की खबर, जाने CVV और CVC नंबर में अंतर क्या है? क्यों इसे छुपा कर रखना जरूरी हैं

साउथ अफ्रीका के खिलाफ

वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. वे बर्थडे वाले दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस दिन स्टेडियम में विराट के बर्थडे के लिए खास तैयारियां की जाएंगी. बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने इसकी जिम्मेदारी ली है. कोहली के लिए इस दिन स्पेशल केक लाया जाएगा. विराट अभी तक दो बार इस वर्ल्ड कप में शतक से चूक गए हैं.
The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments