Friday, May 17, 2024
HomeCrypto CurrencyCrypto Price Today: बिटकॉइन का भाव लुढ़का, 25800 डॉलर के नीचे आई...

Crypto Price Today: बिटकॉइन का भाव लुढ़का, 25800 डॉलर के नीचे आई कीमत; XRP, सोलाना भी टूटे

डॉलर में मजबूती के बीच अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी (Crypto Price Today) में मंगलवार को टूट देखने को मिली. बिटकॉइन (Bitcoin) में 0.53 फीसदी की गिरावट के साथ 25,729 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इस तरह देखा जाए तो बिटकॉइन का भाव गिरकर 25,800 डॉलर के नीचे आ गया. इसी तरह इथेरियम, टेथर, बीएनबी, यूएसडी कॉइन, एक्सआरपी, डॉजेकॉइन, कारडानो और सोलाना में भी 2-2 फीसदी तक की टूट देखने को मिली.

ये भी पढ़ें: PM Vishwakarma Scheme: पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत, आयुष्मान से लेकर जनधन समेत इन योजनाओं ने बदला लोगों का जीवन

Coin Switch Markets Desk के सीनियर मैनेजर शुभम हुड्डा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में महज कुछ देर के लिए बिटकॉइन का भाव 25,000 डॉलर के अहम सपोर्ट लेवल से नीचे चला गया था. पिछले तीन महीने में पहली बार ऐसा देखने को मिला. बिटकॉइन को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है क्योंकि 24,500 डॉलर के आसपास का सपोर्ट लेवल बना हुआ है. यह एक ऐसा स्तर है जिसके ऊपर बिटकॉइन में पिछले छह महीने से भी ज्यादा समय से कारोबार हो रहा है. इथेरियम के मामले में देखा जाए तो 2.5 फीसदी की गिरावट के साथ 1,600 डॉलर का सपोर्ट लेवल टूट गया है और इस टोकन का भाव करीब 1,550 डॉलर के आसपास आ गया है.

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप

कॉइन मार्केट कैप के मुताबिक, ग्लोबल क्रिप्टो करेंसी मार्केट कैप इस समय 1.03 लाख करोड़ डॉलर के आसपास है. ग्लोबल क्रिप्टो मार्केटकैप में पिछले 24 घंटे में मामूली वृद्धि देखने को मिली है.

आइए जानते हैं प्रमुख क्रिप्टो टोकन का भाव

Crypto Price Today: इथेरियम में 2.83 फीसदी की टूट के साथ 1,585.66 डॉलर के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इसी तरह बीएनबी में 2.40 फीसदी की टूट के साथ 210.19 डॉलर प्रति के लेवल के आसपास ट्रेडिंग हो रही थी.

एक्सआरपी में छह फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार हो रहा था. इसी तरह कारडानो में 3.58 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा था. डॉजेकॉइन में 4.35 फीसदी से ज्यादा टूट के साथ ट्रेडिंग हो रही थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments