Friday, May 17, 2024
HomeCrypto CurrencyCrypto Price Today: बिटकॉइन के भाव में आई तेजी, 26500 डॉलर के...

Crypto Price Today: बिटकॉइन के भाव में आई तेजी, 26500 डॉलर के ऊपर पहुंचा भाव; XRP, Tron 4-4% चढ़े

अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी (Crypto Price Today) में शुक्रवार को उछाल देखने को मिला. बिटकॉइन में 1.5 फीसदी उछाल के साथ 26,580 डॉलर के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इथेरियम (Ethereum) में 16,000 डॉलर के ऊपर ट्रेडिंग हो रही थी. इसी बीच ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में थोड़ा उछाल देखने को मिला और यह करीब 1.06 लाख करोड़ डॉलर के आसपास है. पिछले 24 घंटे में इसमें 1.5 फीसदी उछाल देखने को मिला है.

जानिए किस वजह से आ रही है तेजी

Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर एडुल पटेल ने कहा, “बिटकॉइन में इस समय 26,500 डॉलर के आसपास कारोबार हो रहा था. कीमत में यह बदलाव यूरोपीय सेंट्रल बैंक से जुड़े हालिया डेवलपमेंट की वजह से देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें: 2000 के नोट जाने के बाद, क्या फिर से बाजार में आयेंगे 1000 के नोट? जानिए रिजर्व बैंक ने क्या कहा

बिटकॉइन में कब आएगी

ईसीबी ने इशारा किया है कि ब्याज दर में उनके द्वारा हाल में कई गई वृद्धि मौजूदा साइकिल में संभावित तौर पर की गई आखिरी वृद्धि है. हालांकि, लगातार तेजी बनाए रखने के लिए बिटकॉइन को 27,000 डॉलर के रेजिस्टेंस को पार करना होगा.

अन्य क्रिप्टो टोकन का हाल

अन्य क्रिप्टो टोकन (Crypto Price Today) में भी शुक्रवार को बढ़त के साथ ट्रेडिंग हो रही थी. एक्सआरपी (XRP), कारडानो (Cardano), सोलाना (Solana), ट्रॉन (Tron), पॉलिगॉन (Polygon), लाइटकॉइन (Litecoin) और शिबु इनु (Shiba Inu) में 2-4 फीसदी का उछाल देखने को मिला.

कॉइन मार्केट कैप के मुताबिक बिटकॉइन का डॉमिनेंस 49.06 फीसदी है.

Unocoin के को-फाउंडर और सीईओ सात्विक विश्वनाथ ने कहा है कि मध्यम से लंबी अवधि के दौरान बिटकॉइन 9 Crypto Price Today) में गिरावट देखने को मिल सकती है. इसकी वजह ये है कि निवेशकों में काफी अधिक निराशावाद की भावना पनप रही है और इससे आने वाले समय में इस क्रिप्टो टोकन में टूट देखने को मिल सकती है. ट्रेडिंग करने के लिए मार्केट प्राइस जाना जरूरी है. इसलिए बिटकॉइन एवं अन्य कॉइन की लेटेस्ट प्राइस की जानकारी के लिए द भारत को फॉलो करे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments