Friday, May 17, 2024
HomeCrimeCyber Froud: बिहार में बिजली बिल के नाम पर मिला धोखा: साइबर...

Cyber Froud: बिहार में बिजली बिल के नाम पर मिला धोखा: साइबर बदमाशों ने 10 लोगों से ठग लिए 3.13 लाख की रकम, जाने पूरा मामला

Cyber Froud: पटना में साइबर अपराधी लगातार लोगों से ठगी कर रहे हैं. सिर्फ 27 सितंबर को साइबर थाने में 10 केस दर्ज किए गए हैं. इन 10 लोगों से 3.13 लाख की ठगी की है. बिजली कटने का भय दिखा एकबार फिर उपभोक्ताओं से ठगी की जा रही है. पत्रकारनगर के डाॅ. पीके अग्रवाल की पत्नी सुनीता अग्रवाल को शातिरों ने फोन किया और कहा कि आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:WhatsApp Channels क्या हैं, अब तक आप जुड़े की नहीं, कैसे जॉइन कर सकते हैं, जानें सबकुछ!

एप डाउनलोड करवा कर ठगी

सुविधा एप डाउनलोड कर उससे 11 रुपए का रिचार्ज करने पर बिजली बिल अपडेट हो जाएगा. इसके बा झांसा देकर शातिर ने उनके मोबाइल में एनी डेस्क एप इंस्टॉल करवाया और उनके खाते से 50 हजार रुपए की निकासी कर ली. वहीं, आरा गार्डेन के रहने वाले संजय श्रीवास्तव ने जैसे ही अपने अकाउंट में एक हजार रुपए डाले उनके मोबाइल पर शातिर का फोन आया और कहा कि आपका बिल अपडेट नहीं हुआ है.

शातिर ने एक लिंक भेजकर 10 रुपए से रिचार्ज कराने को कहा और उनके खाते से 26,874 रुपए की निकासी कर ली. वैसे ही शातिरों ने सागर कुमार को बिजली बिल रिचार्ज कराने के बाद फोन किया और उनके खाते से 44,115 रुपए की निकासी कर ली. बड़ा सवाल यह है कि आखिर उपभोक्ता के रिचार्ज करते ही साइबर शातिरों को कैसे पता चल जा रहा है?

खाता से 32 हजार रुपए की ऑनलाइन निकासी की

Cyber Froud: वहीं, दानापुर नगर के आरपीएस मोड़ निवासी एक युवती से बदमाशों ने 32 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली. इस मामले में पीड़ित प्रियंका द्वारा स्थानीय थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस को दिए आवेदन में पीड़ित ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात नंबर से कॉल आया उसके बाद एक लिंक भेजा गया. जिसे डाउनलोड करने के बाद उसके खाते से दो बार में 32,099 रुपए की निकासी कर ली गई. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments