Friday, May 17, 2024
HomeShare MarketVoltas Share Price: स्टॉक में निवेश के बाद अधिक मुनाफ़ा चाहिए तो...

Voltas Share Price: स्टॉक में निवेश के बाद अधिक मुनाफ़ा चाहिए तो यहां खेले दांव, टाटा के इस शेयर को लेकर एक्सपर्ट दे रहे सुझाव

यदि आप किसी ऐसे स्टॉक में निवेश करना चाहते हैं जो आने वाले समय में आपको बेहतर रिटर्न दे. तो शेयर बाजार के एक्सपर्ट की सलाह को भी मानकर निवेश किया जा सकता है. एक्सपर्ट टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास (Voltas Share) के शेयरों को खरीदने की सलाह दे रहे हैं. जिनके लिए उन्होंने हाई टार्गेट (Voltas Share Price) भी तय करके रखा है.

909 रुपये तक जाएंगे शेयर

अभी वोल्टास के शेयर (Voltas Share Price) 836.70 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहे हैं. जिनके लिए शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स ने 909 रुपये तक जाने का टार्गेट सेट किया. यह टार्गेट (Voltas Share Target Price) प्रभुदास लीलाधर ने सेट किया है.

ये भी पढ़ें: JFS Share मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल के मुनाफे में 101% का इजाफा, शेयरों में आई बंपर तेजी! 

अलग-अलग राय

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इन शेयर के लिए उम्मीद जताई है कि ये 1000 रुपये के पार जा सकते हैं. हालांकि HDFC सिक्योरिटीज द्वारा वोल्टास के शेयर की गिरावट की बात कही. उनके अनुसार इस स्टॉक में की गिरावट दर्ज हो सकती है. यह शेयर 800 रुपये तक जा सकता है. यह शेयर 3 मार्च 2023 को पिछले 52 सप्ताह का हाई स्तर 933.50 रुपये पर पहुंचा था.

तिमाही के नतीजे

कंपनी ने हाल ही में सितंबर की तिमाही के आंकड़े जारी किये हैं. जिनके अनुसार पिछले साल की इसी तिमाही से शुद्ध लाभ में 595.01% की वृद्धि दर्ज हुई है. इस तिमाही का नेट प्रॉफिट 36.68 करोड़ रुपये रिकॉर्ड हुआ. जो पिछले साल सितंबर की तिमाही में 7.41 करोड़ रुपये था.

शेयर का प्रदर्शन

इस साल वोल्टास के शेयर में काफी उतार चढ़ाव जारी रहा. आज भले ही यह स्टॉक सामान्य तेजी से साथ ट्रेड कर रहा है. लेकिन पिछले पांच दिन में इसने निवेशकों को 1.69% का नेगेटिव रिटर्न दिया. पिछले एक महीने में भी शेयर का यही प्रदर्शन रहा. इस दौरान इस स्टॉक में 4.11% का नेगेटिव रिटर्न दर्ज हुआ.

पिछले छह महीने में भी इस स्टॉक का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा. इस दौरान भी इसने निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न ही दिया. इस साल की शुरुआत से अब तक काफी उतार-चढ़ाव जारी रहा. जिसके बाद यह स्टॉक इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक 4.62% का रिटर्न दर्ज करा चुका है. पिछले पांच साल में इस स्टॉक ने 65.65% का रिटर्न दिया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments