Friday, May 17, 2024
HomeCrypto CurrencyCrypto Price Today: क्रिप्टो मार्केट में कमजोरी, बिटकॉइन में आई गिरावट; टॉनकॉइन,...

Crypto Price Today: क्रिप्टो मार्केट में कमजोरी, बिटकॉइन में आई गिरावट; टॉनकॉइन, XRP 3% तक लुढ़के

क्रिप्टो मार्केट (Crypto Price Today) में सोमवार को कमजोरी देखने को मिली. बिटकॉइन का भाव 1.5 फीसदी गिरकर 26,157 डॉलर के स्तर पर आ गया. वहीं, इथेरियम का मूल्य गिरकर 1,600 डॉलर के नीचे आ गया. इसी बीच ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप घटकर 1.04 लाख करोड़ डॉलर पर आ गया. ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में पिछले 24 घंटों में 1.16 फीसदी की कमी आई है.

ये भी पढ़ें: 2000 Rupees Note: RBI ने 2,000 रु के नोट को बदलने की समय सीमा बढ़ाई, जानिए कब तक बदल सकते है नोट!

जानिए क्रिप्टो मार्केट में कमजोरी की वजह

BuyUcoin के सीएमओ अतुल्य भट्ट ने कहा कि वीकेंड के दौरान मार्केट में कमजोरी देखने को मिली और बिटकॉइन 27,000 डॉलर के स्तर को बरकरार रखने में विफल रहा. क्रूड ऑयल की कीमतों में उछाल और भूराजनीतिक अनिश्चितता की वजह से आने वाले समय में क्रिप्टो मार्केट के मोमेंटम पर असर देखने को मिल सकता है.

बिटकॉइन के दाम में आ सकती है और गिरावट

इसी बीच Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर एडुल पटेल ने कहा कि बिटकॉइन का भाव इस समय 26,000 डॉलर के ऊपर बना हुआ है. बुल्स इस समय मार्केट की कमजोरी से निपटने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बिटकॉइन इस समय 27,500 डॉलर के स्तर पर प्रतिरोध का सामना कर रहा है. हालाकि, कीमतों में मौजूदा स्तर से भी गिरावट देखने को मिल सकती है और इस बात की आशंका नजर आ रही है कि बिटकॉइन का भाव गिरकर एक बार फिर 25,400 डॉलर के सपोर्ट जोन के आसपास आ सकता है.

अन्य क्रिप्टो टोकन भी लुढ़के

अन्य प्रमुख क्रिप्टो टोकन (Crypto Price Today) की बात की जाए तो एक्सआरपी (XRP) और टॉनकॉइन (Toncoin) में तीन फीसदी तक की टूट देखने को मिली. वहीं, डॉजेकॉइन, इथेरियम, बीएनबी (BNB) और सोलाना (Solana) में भी एक फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई.Crypto Price Today

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments