Friday, May 17, 2024
HomeShare MarketStock Market Idea: Birlasoft समेत ये 10 स्टॉक्स देंगे जबरदस्त मुनाफा! ब्रोकरेज...

Stock Market Idea: Birlasoft समेत ये 10 स्टॉक्स देंगे जबरदस्त मुनाफा! ब्रोकरेज फर्म शेयर खान ने बताई ये वजह

Stock Market Idea मार्केट में इस समय लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जिस वजह से निवेशक बाजार से दूरी बना रहे हैं. हालांकि दूसरी तरफ मार्केट की टॉप ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) का मानना है कि यह गिरावट निवेश के लिए एक अच्छा अवसर साबित हो सकता है.

ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि अगले कुछ वर्षों में देश काफी तेजी से आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा. जिस कारण से निवेशक को अभी से अपने पोर्टफोलियो को मजबूत बना लेना चाहिए. इस समय कई सारे स्टॉक निवेश के लिए एक बढ़िया दिखाई दे रहे है. आइए जानें.

लार्सन एंड टर्बो (Larsen & Toubro)

पहला स्टॉक (Stock Market Idea) लार्सन एंड टर्बो का है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि कंपनी का अनुमान है कि नियर टर्म में डिफेंस सेक्टर की तरफ से 19000 से लेकर 20000 तक का ऑर्डर बुक मिलने की संभावना है. वहीं दूसरी तरफ मिडिल ईस्ट जैसे इलाकों में हाइड्रोकार्बन और रिन्यूएबल एनर्जी पर कैपिटल एक्सपेंडिचर बढ़ते हुए देखा जा सकता है. जो इस कंपनी को फायदा पहुंचा सकता है.

ये भी पढ़ें: Voltas Share Price: स्टॉक में निवेश के बाद अधिक मुनाफ़ा चाहिए तो यहां खेले दांव, टाटा के इस शेयर को लेकर एक्सपर्ट दे रहे सुझाव 

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India)

ब्रोकरेज फर्म का अगला शेयर बैंक ऑफ़ इंडिया का है उनका मानना है कि बैंक ऑफ़ इंडिया का एसेट क्वालिटी काफी मजबूत है. इसके अलावा आने वाले तिमाही के दौरान बैंक का लोन ग्रोथ बढ़ते हुए देखा जा सकता है. इस लिए यह स्टॉक बढ़िया है.

बिरला सॉफ्ट (Birlasoft)

ब्रोकरेज फर्म को बिरला सॉफ्ट स्टॉक (Stock Market Idea) पसंद है. स्टॉक की बात करें तो ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि डिजिटल और डाटा बिजनेस में आने वाले समय में ग्रोथ के मोमेंटम में और अधिक तेजी देखी जा सकती है. इसके अलावा कंपनी अपने बीएफएसआई और मैन्युफैक्चरिंग जैसे सेक्टर पर भी फोकस कर रही है.

बीएसई (BSE)

बीएसई स्टॉक पर ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि अगले तीन वर्षों के दौरान यह कंपनी अच्छा प्रदर्शन दिखा सकती है कंपनी के मजबूत अर्निंग ग्रोथ होने की संभावना है.

डीएलएफ (DLF)

रियल एस्टेट सेक्टर की दिग्गज कंपनी डीएलएफ पर टिप्पणी करते हुए ब्रोकरेज फर्म कहती है कि दिल्ली एनसीआर जैसे क्षेत्रों में कंपनी के पास बढ़िया पोजीशन नजर आती है दूसरी तरफ कंपनी के पास मजबूत रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट पाइपलाइन दिख रहा है. यह सब चीज कंपनी के हाई ग्रोथ के अवसर को बढ़ा देती हैं.

गोकलदास एक्सपोर्ट (Gokaldas Exports)

गोकलदास एक्सपोर्ट कंपनी पर टिप्पणी करते हुए ब्रोकरेज का कहना है कि यह कंपनी चालू वित्त वर्ष के तीसरे क्वार्टर में मजबूत एक्सपोर्ट डिमांड देख सकती है. गोकलदास एक्सपोर्ट्स कंपनी ने हाल में ही एट्राको कंपनी का अधिग्रहण किया है एट्राको कंपनी की ऑर्डर बुकिंग काफी मजबूत नजर आ रही है. जो गोकलदास एक्सपोर्ट कंपनी का रेवेन्यू बढ़ा सकती है.

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (Hindustan Aeronautics)

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स कंपनी पर ब्रोकरेज फर्म शेयरखान बुलिश है. डिफेंस सेक्टर में जिस तरीके से स्ट्रक्चरल रिफॉर्म देखा जा रहा है उसका फ़ायदा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स कंपनी के ग्रोथ में बड़ी मदद कर सकता है.

इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)

इंडसइंड बैंक को भी ब्रोकरेज फर्म शेयरखान पसंद कर रहा है उनका कहना है कि आने वाले शॉर्ट टर्म में इंडसइंड बैंक का बिजनेस ट्रेंड काफी आकर्षक बना रह सकता है. इंडसइंड बैंक के फ्रेंचाइजी अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद जाता रहे हैं.

भारत फोर्ज (Bharat Forge)

भारत फोर्ज स्टॉक पर टिप्पणी करते हुए ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि यूरोप प्लस वन जैसे ग्लोबल थीम और भारत में यूरोप का कास्टिंग बिजनेस लो कॉस्ट पर ट्रांसफर हो रहा है जिस कारण से बीएफएल कास्टिंग सेगमेंट में भारत फोर्ज को अच्छा फायदा होता हुआ दिखाई देगा

टाटा मोटर्स (Tata Motors)

टाटा मोटर्स स्टॉक पर ब्रोकरेज फर्म शेयरखान टिप्पणी करते हुए कहता है कि कंपनी काफी तेजी से मार्केट में नए प्रोडक्ट पेश कर रही है दूसरी एसयूवी सेगमेंट की डिमांड में काफी तेजी से बदलाव होते हुए देखा जा रहा है. जो कंपनी के लिए बढ़िया साबित हो सकता है. वहीं डोमेस्टिक मार्केट का पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स कंपनी ने अच्छी पकड़ बना रखी हैं.

(ये एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज के निजी सुझाव/ विचार हैं. ये इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. किसी भी फंड/ शेयर में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरूर लें.)

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments