Friday, May 17, 2024
HomeShare MarketNDTV Q2 Results: रविश कुमार के हटते ही घट कर आधा हुवा...

NDTV Q2 Results: रविश कुमार के हटते ही घट कर आधा हुवा NDTV का नेट प्रॉफिट, नहीं मिल रहे विज्ञापन

NDTV Q2 Results News: अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी न्यू डेल्ही टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) ने वित्तीय वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट (Net Profit) में 51 फीसदी का नुकसान दर्ज किया है. कपंनी ने पिछले वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही (24 (Q2FY22-23) ) में 12 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था, जबकि मौजूदा वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही (Q2FY24) में यह राशि घटकर 6 करोड़ रुपये रह गई है.

कपंनी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए अपने नतीजों की घोषणा सोमवार को की. कंपनी ने बताया कि कुल लाभ में गिरावट बढ़ती ब्याज दरों के कारण विज्ञापन खर्च में कटौती करने के कारण आई है.

ये भी पढ़ें: Stock Market Idea: Birlasoft समेत ये 10 स्टॉक्स देंगे जबरदस्त मुनाफा! ब्रोकरेज फर्म शेयर खान ने बताई ये वजह

वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में

भारतीय ब्रॉडकॉस्टिंग कंपनियां इन दिनों बिजनेस हाउसेज़ की ओर से विज्ञापन खर्च में की जा रही कटौती के कारण परेशानी में हैं. बिजनेस हाउसेज़ ने हाई इन्फ्लेशन और आक्रामक ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बीच लागत पर लगाम लगाने के लिए विवेकाधीन निवेश पर रोक लगा दी है. मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में ऑपरेशन्स से NDTV का रेवेन्यू 10 प्रतिशत घटकर 95 करोड़ रह गया, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में यह 106 करोड़ रुपये था.

सितंबर तिमाही में NDTV का कुल खर्च 93.48 करोड़ रुपये था, जो पिछले साल की इसी अवधि में 91.93 करोड़ रुपये था.  भारतीय न्यूज एजेंसी NDTV ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को बताया‌ कि दूसरी तिमाही में, सुस्त आर्थिक माहौल के बावजूद विज्ञापन खर्च में थोड़ी तेजी देखी गई.

NDTV ने बताया कि उसने दूसरी तिमाही में दो क्षेत्रीय चैनल ‘NDTV मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़’ और ‘NDTV राजस्थान’ लॉन्च किए.”विस्तार और विकास पर ध्यान केंद्रित करने के साथ कंपनी निकट भविष्य में और अधिक क्षेत्रीय चैनल लॉन्च कर सकती है.

NDTV के प्रतिस्पर्धियों TV18 ब्रॉडकास्ट और Zee Entertainment Enterprises की ‌तिमाही र‌िपोर्ट आना बाक़ी है. उम्मीद है कि TV18 ब्रॉडकास्ट और उसकी यूनिट नेटवर्क18 इस सप्ताह के आखिर में अपनी कमाई की रिपोर्ट देंगे, जबकि Zee Entertainment Enterprises अपनी कमाई की रिपोर्ट अगले महीने देगी.

इस साल की शुरुआत में

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग ने Adani Group पर ऑफशोर टैक्स हेवन के अनुचित प्रयोग और स्टॉक हेरफेर का आरोप लगाया था, जिसके बाद से NDTV (NDTV Q2 Results) समेत Adani Group स्वामित्व वाली कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी गई ‌थी. बुधवार, 25 अक्टूबर को बीएसई पर NDTV के शेयर लगभग दो प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments