Sunday, September 22, 2024
HomePoliticsCaste Conscious: बिहार में जातीय जनगणना की तारीख हुई तय: पहले मकान...

Caste Conscious: बिहार में जातीय जनगणना की तारीख हुई तय: पहले मकान फिर लोगो की होगी गिनती

Caste Conscious: बिहार में 7 जनवरी से जाति सह आर्थिक गणना शुरू होगी. पहले चरण में मकान की गिनती होगी. इसके लिए गणना कर्मियों को 15 दिन का समय दिया गया है. वही 21 जनवरी तक मकानों की गिनती कर मकान पर नंबरिंग करने का काम पूरा होगा.

ये भी पढ़ें:WhatsApp Channels क्या हैं, अब तक आप जुड़े की नहीं, कैसे जॉइन कर सकते हैं, जानें सबकुछ!

इसकी अधिसूचना 30 नवम्बर को सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया है.सरकार के विशेष सचिव माे साहैल द्वारा जारी पत्र के मुताबिक राज्य में गणना कार्य के लिए गणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

जाति सह आर्थिक गणना (Caste Conscious) का काम दो चरणों में पूरा होगा. दूसरे चरण में मार्च में जाति के साथ आर्थिक गणना होगी. जाति सह आर्थिक गणना के लिए 15 दिसंबर को बिपार्ड में राज्यस्तरीय ट्रेनिंग होगी.

इसमें राज्य के सभी 38 जिलों से 10-10 अधिकारी शामिल होंगे. राज्यस्तरीय प्रशिक्षण पाने वाले अधिकारी अपने-अपने जिले में अधिकारियों और कर्मियों को प्रशिक्षण देंगे.

ये भी पढ़ें: 

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments