Sunday, September 22, 2024
HomeSportsTest Match: पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इंग्लैंड ने एक दिन में बनाए रिकॉर्ड...

Test Match: पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इंग्लैंड ने एक दिन में बनाए रिकॉर्ड 506 रन: इससे पहले 1910 में ऑस्ट्रेलिया ने 494 रन बनाए थे

Test Match: रावलपिंडी टेस्ट शुरू होने से पहले इंग्लैंड के कैंप में अनिश्चितता थी, लेकिन मैच शुरू होने के बाद पाकिस्तानी टीम के लिए मायूसी में बद गई. मेहमान टीम के कई खिलाड़ियों के वायरस से संक्रमित होने के कारण अहम सवाल यही था कि क्या इंग्लैंड की टीम 11 फिट खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर भी पाएगी या नहीं और मैच समय पर शुरू हो पाएगा या नहीं.

हालांकि, इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में बीमार बेन स्टोक्स की जगह पर विल जैक्स को टेस्ट टीम में पहली बार जगह दी. पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म के लिए चिंता की बात ये थी कि उनका अनुभवहीन बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चुनौती नहीं दे सका.

ये भी पढ़ें:WhatsApp Channels क्या हैं, अब तक आप जुड़े की नहीं, कैसे जॉइन कर सकते हैं, जानें सबकुछ!

इसका नतीजा ये हुआ कि इंग्लैंड का स्कोर टेस्ट क्रिकेट के पहले ही दिन चार विकेट के नुक़सान पर 506 रन तक पहुंच गया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मैच के पहले ही दिन किसी भी टीम का ये अब तक का सर्वोच्च स्कोर है.

इससे पहले 1910 में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ सिडनी टेस्ट (Test Match) के पहले दिन 494 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने पिंडी टेस्ट में चार खिलाड़ियों को टेस्ट कैप दी है यानी पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका दिया है.

इनमें तेज़ गेंदबाज़ हारिस रऊफ़, हम्द अली, लेग स्पिनर ज़ाहिद महमूद और मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सऊद शकील शामिल हैं. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टेस्ट मैच के पहले दिन चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments