Saturday, September 21, 2024
HomeShare MarketJFS Share: मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल के मुनाफे में 101%...

JFS Share: मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल के मुनाफे में 101% का इजाफा, शेयरों में आई बंपर तेजी

देश के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल (JFS Share) ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. Jio Financial कंपनी का टैक्स चुकाने के बाद मुनाफा तिमाही दर तिमाही आधार पर 668 करोड रुपए रहा है जबकि इसका रिवेन्यू 47 फीसदी बढ़ गया है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने सोमवार देर शाम कहा है कि इसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट दोगुना होकर 668 करोड रुपए को पार कर गया है. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का कुल रेवे0न्यू 608 करोड रुपए रहा है.

सितंबर तिमाही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFS Share) का इंटरेस्ट इनकम 186 करोड रुपए पर रहा है, जो 1 साल पहले की इसी तिमाही में 202 करोड रुपए पर था. सितंबर तिमाही में कंपनी का डिविडेंड इनकम 217 करोड रुपए पर रहा है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के नतीजे आने के बाद इसके शेयरों में शानदार तेजी है. मंगलवार के शुरुआती कारोबार में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर तीन फीसदी से अधिक की तेजी पर ₹230 के लेवल को पार कर गए थे.

जियो फाइनेंशियल के मुनाफे में 101% का इजाफा

Jio Financial के शेयर पिछले काफी समय से 220 से 225 रुपए के बीच कामकाज कर रहे हैं. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में मंगलवार सुबह अच्छी तेजी दर्ज की गई थी. सोमवार को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर 224.5 0 के लेवल पर बंद हुए थे, जहां से निवेशकों को एक दिन में करीब साढे तीन फीसदी का रिटर्न मिल गया है.

ये भी पढ़ें: Plaza Wires: प्लाजा वायर्स ने अपने निवेशकों के सात दिन में पूंजी दोगुनी कर दी, ताबड़तोड़ बिक रहे है कंपनी के शेयर!

मंगलवार को शेयर बाजार (JFS Share) के कामकाज में तेजी दर्ज की जा रही थी. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पहली बार अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं. अगस्त में शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही जियो फाइनेंशियल की पहली तिमाही के रूप में जानी जा रही है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 668 करोड रुपए के नेट प्रॉफिट की जानकारी दी है. मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी जियो फाइनेंशियल की कुल आमदनी 608 करोड रुपए पर रही है.

जियो फाइनेंशियल का मार्केट कैप 1.43 लाख करोड रुपए है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा है कि उसने आर गणेश को चीफ टेक्नोलॉजी अफसर नियुक्त किया है. गणेश इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक के साइबर सिक्योरिटी के प्रमुख थे और चीफ इनफॉरमेशन सिक्योरिटी ऑफिसर थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments