Saturday, September 21, 2024
HomeSportsIND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में लेना महंगा पड़ सकता हैं...

IND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में लेना महंगा पड़ सकता हैं भारत को, 16 साल पहले कर दिया था बेड़ा गर्क

IND vs BAN: वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई थी. भारत का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को होना है. दोनों टीमें इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. टीम इंडिया को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए. उनके 3 खिलाड़ियों से रोहित शर्मा एंड कंपनी को सावधान रहने की जरूरत होगी.

3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी मैच पलटने की क्षमता रखते हैं. शाकिब अल सन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन जैसे खिलाड़ी ऐसा करने के लिए जाने जाते हैं. मेहदी हसन ने अब तक बांग्लादेश के लिए सिर्फ एक मैच खेला है और उसमें 4 विकेट लिए थे. मेहदी हसन मिराज तो भारत (IND vs BAN) के खिलाफ शानदार परफॉर्म करने के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल मेहदी हसन मिराज ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़ दिया था. भारत उस मैच को हार गया था.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, कप्तान शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं. टीम इंडिया के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस भी कमाल का रहता है. हाल ही में एशिया कप में उन्होंने 85 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली थी. पिछले साल भारत के खिलाफ पहले वनडे में शाकिब ने 5 विकेट लिए थे. हालांकि, भारत उस मैच को जीत गया था. शाकिब के पास इंटरनेशनल क्रिकेट मे कप्तानी करने का काफी अनुभव है. ऐसे में भारत को सावधान रहने की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें: BPSC Teacher Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, याहा चेक करें पास हुवे की फेल

बांग्लादेश ने पिछले 4 में से 3 मैच जीते

भारत को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रन से हार का सामना करना पड़ा था. यह पिछले 4 वनडे में बांग्लादेश की भारत पर तीसरी जीत थी. पिछले साल बांग्लादेश के दौरे पर गई टीम इंडिया को बांग्लादेश ने दो वनडे में हराया था और सीरीज जीती थी.

16 साल पहले किया था बेड़ा गर्क

वनडे वर्ल्ड कप 2007 भारतीय टीम के लिए बेहद निराशानजक टूर्नामेंट रहा था. इस टूर्नामेंट के आठवें मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम बांग्लादेश से हुई थी. इस दौरान बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए टीम इंडिया को पांच विकेट से मात दी थी. इसी हार के कारण भारत को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments