Sunday, September 22, 2024
HomeSportsDharamshala weather forecast: धर्मशाला में तेज बारिश बिगाड़ सकती हैं खेल का...

Dharamshala weather forecast: धर्मशाला में तेज बारिश बिगाड़ सकती हैं खेल का मजा, साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड्स मैच पर बादलों का संकट

हिमाचल प्रदेश में बीते तीन दिन से मौसम (Dharamshala weather forecast) खराब है. रुक-रुक बारिश और बर्फबारी हो रही है. मंगलवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है. ऐसे में आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप ट्रॉफी (ICC Cricket World Cup 2023) का 15वां मैच हिमाचल के धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में मंगलवा को आयोजित होगा, लेकिन इसमें बारिश खलल डाल सकती है. धर्मशाला (Dharamshala Rains) में मंगलवार सुबह जोरदार बारिश हुई है. दरअसल, दोपहर दो बजे के बाद साऊथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच यह मैच शुरू होगा, लेकिन मैच पर बादलों का साया है. खबर लिखने के वक्त सुबह साढ़े दस बजे धर्मशाला में तेज बारिश हो रही है,

मौसम विभाग (Dharamshala weather forecast) के अनुसार, बीती रात से सुबह 10 बजे तक धर्मशाला में 20 एमएम बारिश हुई है. जबकि न्यूनतम पारा 11 डिग्री के करीब दर्ज हुआ है. मंगलवार सुबह धौलाधार की वादियां पर बर्फबारी हुई है. साथ ही शिवालिक की पहाड़ियों में रुक-रुक कर बारिश की फुहारें, बीच-बीच में बर्फ के मोटे-मोटे फाहों के साथ लगातार बरस रही हैं. इतना ही नहीं, मैदानी इलाकों में तो कहीं बूंदा-बांदी हो रही है तो कहीं ओलावृष्टि ने आम लोगों को सर्दियों का आभाष करवाने शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Amazon Deal on HP laptop: इस सीजन अमेजन दे रहा हैं एचपी के लैपटॉप पर दस हजार की छूट, आपने देखा क्या!

मौसम विज्ञान केंद्र ने सिर्फ बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी और बारिश का अंदेशा बेहद कम जताया था. बावजूद इसके क्योंकि धर्मशाला का मौसम प्रदेश ही नहीं देशभर में अपने अनोखे मिजाज के लिए जाना जाता है. ठीक आज भी वैसा ही मिजाज देखने को मिल रहा है, जहां कई इलाको में आज आसमान साफ है तो वहीं धर्मशाला में स्थिति ठीक इसके उल्ट नजर आ रही है.

इंद्रूनाग की पूजा की थी

दरअसल, धर्मशाला के लोगों की मान्यता के मुताबिक, इंद्रूनाग देवता को इंद्र देवता के सामान मौसम का देवता भी माना गया है और धर्मशाला में उनकी इजाजत के बगैर छोटा हो या बड़ा हर इवेंट मुक्ममल नहीं होता. ऐसे में इस मैगा इवेंट के आयोजनकर्ताओं की ओर से भगवान इंद्रू नाग देवता की शरण में जाकर पूजा-प्रार्थना भी की गई है और बाकायदा अब तक दो मैच सफलतापूर्वक मुकम्मल भी हो गये हैं, मगर आज एक बार फिर से बादलों ने दस्तक दी है. अभी भी एचपीसीए के प्रबंधक इस मैच के होने की पूरी संभावना जता रहे हैं वहीं क्रिकेट प्रेमी भी भगवान इंद्रू नाग देवता से प्रार्थना कर रहे हैं कि ये मैच हर हाल में उनके आशीर्वाद से मुक्ममल हो जाए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments