Sunday, September 22, 2024
HomeSportsIND vs SRI: भारतीय बल्लेबाजों के रनों की पहाड़ और गेंदबाजों की...

IND vs SRI: भारतीय बल्लेबाजों के रनों की पहाड़ और गेंदबाजों की दहाड़ के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने, लगातार 7 मुकाबले जीता भारत

भारत वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इंडिया ने श्रीलंका (IND vs SRI)को 302 रन से हराया. यह भारत की वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत है, इससे पहले टीम ने 2007 में बरमुडा को 257 रन से हराया था.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 357 रन बनाए. दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट कर दिया. इस जीत से टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. भारत के 7 मैचों में 14 अंक हो गए और टीम टूर्नामेंट में अजेय है.

ये भी पढ़ें: Aadhaar Data Leak: करोड़ों भारतीयों का आधार से लेकर पासपोर्ट तक का डेटा लीक होने की खबर!

टीम इंडिया से मोहम्मद शमी ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिए. इनसे पहले शुभमन गिल (92 बॉल पर 92 रन), विराट कोहली (94 बॉल पर 88 रन) और श्रेयस अय्यर (56 बॉल पर 82 रन) शतक बनाने से चूक गए.

भारत ने इस वर्ल्ड कप में पहली बार 357 का स्कोर खड़ा किया.

टॉस (IND vs SRI) हार कर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में पहली बार 350+ का स्कोर खड़ा किया. भारत से शुभमन गिल ने 92 बॉल पर 92, विराट कोहली ने 94 बॉल पर 88 और श्रेयस अय्यर ने 56 बॉल पर 82 रनों की पारियां खेलीं. श्रीलंका से दिलशान मदुशंका ने 5 विकेट झटके. वहीं दुष्मंथा चमीरा को एक विकेट मिला.

कोहली-गिल की पारी ने भारत को 190 पार पहुंचाया, मदुशंका ने तोड़ी पार्टनरशिप

पावरप्ले में संभली शुरुआत के बाद कोहली और गिल की जोड़ी ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने कुछ अच्छो शॉट जमाए. पहले कोहली फिर गिल ने फिफ्टी पूरी की. कोहली ने 70वीं और गिल ने वनडे करियर की 11वीं फिफ्टी पूरी की। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 179 बॉल पर 189 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को दिलशान मदुशंका ने 30वें ओवर की आखिरी बॉल पर गिल को स्लोअर बाउंसर पर विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर तोड़ा.

11वें से 30 ओवर के बीच के 20 ओवर में भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 133 रन बनाए. 30 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 193/2 रहा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments