Saturday, September 21, 2024
HomeYojnaOld Pension Scheme: मनोहर लाल खट्टर ने ओल्ड पेंशन स्कीम की आलोचना...

Old Pension Scheme: मनोहर लाल खट्टर ने ओल्ड पेंशन स्कीम की आलोचना कर कहा, 2030 में दिवालिया हो जाएगा देश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओल्ड पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) की आलोचना करते हुए कहा कि अगर इसे लागू किया गया तो देश दिवालिया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम की सिर्फ़ घोषणाएं की जाती हैं लेकिन इसे सिर्फ़ संसद में ही पास कराया जा सकता है.

सीएम खट्टर ने कहा

सीएम खट्टर ने कहा, ”अभी मेरे पास कल ही एक व्हाट्सऐप ग्रुप आया है. उसमें केंद्र के एक अधिकारी ने स्पष्ट लिखा था कि अगर ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कर दिया तो 2030 तक देश दिवालिया हो जाएगा.” उन्होंने कहा, ”बिना संसद के इसे कोई लागू नहीं कर सकता. राजस्थान ने भी इस विषय को वापस ले लिया कि हम नहीं कर सकते. घोषणा तो एक राजनीतिक घोषणा होती है. आपको मनमोहन सिंह जी का 2006 का बयान सुनना चाहिए था. वो प्रधानमंत्री जैसे भी थे लेकिन अर्थशास्त्री अच्छे थे.

ये भी पढ़ें: RBI New Rule: लोन से जुड़े प्रॉपर्टी पेपर्स में जुड़ा नया नियम, 1 दिसंबर से हो जाएगा लागू, जानिए आरबीआई ने क्यों लिया ऐसा फैसला! 

”उनका बयान है कि आगे सिस्टम में कर्मचारी के तौर पर जो लोग आएंगे तो उसके नाते एक दबाव बनता है. उसके हिसाब से जो वेतन और पेंशन बढ़ते हैं, उस पेंशन के कारण आगे चलकर हम सारे काम रोककर इसी चक्कर में रह जाएंगे.

हाल ही में भारतीय रिज़र्व बैंक ने कुछ राज्यों में ओल्ड पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) लाने को लेकर आगाह किया था. आरबीआई ने इससे बिना फंड वाली देनदारियों के बढ़ने को लेकर चिंता जताई थी. इससे पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरकारों ने केंद्र सरकार को ओल्ड पेंशन स्कीम फिर से शुरू करने के फ़ैसले की जानकारी दी थी.

क्रिकेट से जुडी खबरें पढ़ें

टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया है. भारत ने रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया. यह मैच खत्म होते वक्त बची हुई गेंदों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी जीत है. टीम ने 263 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली. इससे पहले, टीम इंडिया ने केन्या को 2001 में 231 गेंद रहते हराया था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments