Saturday, September 21, 2024
HomeLatest NewsGold Silver Price Today: US FED के फैसले से पहले सोना और...

Gold Silver Price Today: US FED के फैसले से पहले सोना और चांदी हुआ महंगा, चेक कर लें ताजा रेट्स

Gold Silver Price Today: ग्लोबल स्टॉक मार्केट हो या फिर बुलियन मार्केट, दोनों ही बाजारों पर अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले असर देखने को मिल रहा है. घरेलू बुलियन मार्केट में सोने और चांदी की कीमतें चढ़ गई हैं. MCX पर सोने का भाव करीब 110 रुपए की तेजी के साथ 59100 के पार पहुंच गई है. इसी तरह चांदी भी 200 महंगी हो गई है. MCX पर चांदी का रेट 72360 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है.

इंटरनेशनल मार्केट में सोने का भाव

इंटरनेशनल स्पॉट मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. कॉमैक्स पर सोने का भाव 1950 डॉलर प्रति ऑन्स पर पहुंच गया है. इसी तरह चांदी की कीमत भी 23.40 डॉलर प्रति ऑन्स के पार निकल गई है. सोने और चांदी की कीमतों में आई तेजी का ट्रिगर US FED की पॉलिसी मीटिंग है. माना जा रहा है कि इस हफ्ते होने वाली बैठक में ब्याज दरों को स्थिर रखा जाएगा.

सोने और चांदी पर एक्सपर्ट की राय

Gold Silver Price Today: मोतीलाल ओसवाल कमोडिटीज के अमित सजेजा ने कहा कि आगे सोने और चांदी की कीमतों में नरमी देखने को मिल सकती है. इसलिए MCX पर सोने और चांदी में बिकवाली की राय है. MCX पर सोने को 59250 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बेचें. इसका भाव नीचे 58700 रुपए तक फिसल सकता है. इसी तरह चांदी में भी 73100 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करें. MCX पर चांदी का रेट 71500 रुपए प्रति किलोग्राम तक फिसल सकता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments