Saturday, September 21, 2024
HomeSportsWorld Cup 2023: न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हैट्रिक लगाने उतरेंगे आज विलियम्सन, कीवी...

World Cup 2023: न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हैट्रिक लगाने उतरेंगे आज विलियम्सन, कीवी टीम की तीसरी जीत पर पैनी नजर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के 11वें मुकाबले में न्यूजीलैंड की टक्कर बांग्लादेश से होगी. ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने अब तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं. पॉइंट्स टेबल में कीवी टीम दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को शिकस्त दी थी. वहीं, बांग्लादेश ने दो मैच खेले हैं. इसमें से अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी जबकि इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में उसे हराया था.

न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात

बांग्लादेश के लिए अच्छी बात ये है कि उसे तीसरा मैच चेन्नई में खेलना है. जहां का विकेट स्पिन गेंदबाजों का मददगार है. बांग्लादेश के पास कंडीशंस का बेहतर इस्तेमाल करने वाले स्पिन गेंदबाज हैं. न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये है कि इस मैच में टीम के रेगुलर कप्तान केन विलियम्सन की वापसी होगी. वो चोट से उबरने के 7 महीने बाद मैदान पर नजर आएंगे.

डेवोन कॉनवे और रचीन रवींद्र ने शतक मारा था

न्यूजीलैंड के लिए इस वर्ल्ड कप में अलग-अलग खिलाड़ी मैच विनर साबित हुए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ डेवोन कॉनवे और रचीन रवींद्र ने शतक मारा था. टॉम लाथम और विल यंग ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अहम पारियां खेली थी. मिचेल सैंटनर ने भी पांच विकेट झटके थे. ईश सोढ़ी भी बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकते हैं. बांग्लादेश को लिटन दास और शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ियों से बड़ी उम्मीदें होंगी. लिटन ने इंग्लैंड के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी.

विश्व कप में शनिवार को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी है. ये विश्व कप का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होगा. एक लाख दर्शकों के आने की उम्मीद है. शुभमन गिल ने डेंगू से उबरने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दी है. वो खेलेंगे या नहीं? ये देखना होगा. भारतीय टीम इस मैच में तीन पेसर के साथ उतरेगी या नहीं?

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments