Saturday, October 5, 2024
HomeLatest NewsMukesh Ambani: इंश्योरेंस सेक्टर में तबाही मचाने आ रही हैं Reliance jio...

Mukesh Ambani: इंश्योरेंस सेक्टर में तबाही मचाने आ रही हैं Reliance jio कंपनी, रिलायंस इंश्योरेंस बिजनेस का सीईओ कि तलाश शुरू

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 28 अगस्त को अपनी सालाना आम बैठक में इंश्योरेंस सेक्टर में प्रवेश करने की सूचना दी थी. अब वह अपनी फाइनेंशियल सेक्टर की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के लिए सीईओ की तलाश में जुटा है, जो उसके इंश्योरेंस बिजनेस को बाजार में विस्तार दे सके. कहा जा रहा है कि रिलायंस इंश्योरेंस बिजनेस का सीईओ तलाशने की जिम्मेदारी वैश्विक फर्म को दे रहा है और अन्य कर्मचारियों के लिए जिम्मेदारी घरेलू फर्म को दी जा सकती है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपनी सहायक कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के नए इंश्योरेंस बिजनेस के लिए एक लीडर खोजने के लिए वैश्विक और घरेलू कार्यकारी प्रमुखों के साथ चर्चा कर रही है. कहा जा रहा है कि रिलायंस के अधिकारियों ने लाइफ, हेल्थ और जनरल इंश्योरेंस सेक्टर के टॉप टैलेंट को लाने के लिए हाल के हफ्तों में कई कंपनियों से मुलाकात की है. लोगों ने कहा कि कोर्न फेरी और स्पेंसर स्टुअर्ट इंक उन कंपनियों में से हैं, जिन्होंने रिलायंस समूह के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की है. बता दें कि जियो फाइनेंशियल को पिछले हफ्ते सार्वजनिक रूप से शेयर बाजार में लिस्ट किया गया था.

पॉलिसी रेट में गिरावट ला सकता है रिलायंस

Mukesh Ambani: लोगों ने कहा कि जियो फाइनेंशियल अगले साल की शुरुआत से पहले इंश्योरेंस यूनिट के लिए एक मुख्य कार्यकारी को नियुक्त करने पर विचार करेगी. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बीते सोमवार को कहा कि जियो फाइनेंशियल भारत में बीमा क्षेत्र में क्रांति लाएगा. इसके बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इंश्योरेंस सेक्टर की पॉलिसी रेट में रिलायंस बड़ा परिवर्तन लाने वाल साबित हो सकता है. पॉलिसी प्रीमियम कीमतें घटने से ग्राहकों को फायदा मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: पिछले कुछ सालों में संपत्ति के दाम में तेजी देखने को मिली है. जिसके कारण प्रॉपर्टी के दाम भी बढ़ गए हैं. घर बनाने या खरीदने के लिए कई लोगों को सैलून की बचत करनी होती है. साथ ही कई लोग होम लोन का सहारा लेते हैं. होम लोन लेने वालों को आयकर में भी छूट दी जाती है. इसके साथ ही साथ ज्यादा से ज्यादा लोग अपना घर लें और इसके लिए होम लोन (Top 10 Bank Home Loan ) का इस्तेमाल करें इसलिए सरकार भी कई प्रकार के ऑफर जारी करती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments