Saturday, September 21, 2024
HomeLatest NewsWhatsApp: की जासूसी अब हो जाएगी बंद! बिना पासवर्ड हो जाएगा आपका...

WhatsApp: की जासूसी अब हो जाएगी बंद! बिना पासवर्ड हो जाएगा आपका काम

WhatsApp: वॉट्सऐप की तरफ से Passkey फीचर को रोलआउट कर दिया गया है. पासकी रोलआउट के बाद यूजर्स को पासवर्ड की जरूरत नहीं होगी. यह फीचर आने वाले हफ्तो में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. मेटा ओन्ड प्लेटफॉर्म की तरफ से पासकीज को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. हालांकि आईओएस यूजर्स के लिए पासकीज को कब रोलआउट किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है.

क्या है वॉट्सऐप पासकीज

पासकीज आमतौर पर किसी भी यूजर के अकाउंट लॉगिन करने के लिए काफी सिक्योर होती हैं. यह एक तरह से मेटा (WhatsApp) का पासवर्डलेस अप्रोच है, जो SMS बेसड टू-फैक्चर अथेंटिकेशन की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है. यह सिक्योरिटी ऑप्शन अकाउंट को फेस, फिंगरप्रिंट और पिक के जरिए फोन को लॉगिन करने की इजाजत देता है.


ये भी पढ़ें: Netherlands vs South Africa: इतिहास दोहराने उतरेगा नीदरलैंड, जाने विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का क्या रहा है इतिहास!


कैसे करें वॉट्सऐप पासकीज

सबसे पहले आपको ऐप अकाउंट सेटिंग सेक्शन में जाना होगा, जहां आपको पासकीज ऑप्शन नजर आएगा. यहां आपको कुछ ऑप्शन्स नज़र आएंगे, जिनका आपको पालन करना होगा. सबसे पहले वॉट्सऐप डाउनलोड करें और फिर उसे अपडेट करें. इसके लिए आपको Google पासवर्ड मैनेजर ऐप की भी जरूरत होगी. ऐसे में इसे डाउनलोड और फिर सेट करें.

अब वॉट्सऐप ओपन करें, फिर सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं. बाद पासकीज ऑप्शन सेलेक्ट करें. फिर उस पर टैप करें. क्रिएट ए पासकी बटन पर क्लिक करें. फिर नई पॉपअप विंडो ऑप्शन पर टैप करना होगा. इसके बाद वॉट्सऐप पॉपअप विंडो के लिए क्रिएट पासकी बटन पर टैप करना होगा. पासकीज अब आपके अकाउंट के लिए एक्टिव हो जाएगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments