Saturday, September 21, 2024
HomeMarket PriceDigital sona kaise kharide: इस धनतेरस सोना खरीदने के लिए मोटे पैसे...

Digital sona kaise kharide: इस धनतेरस सोना खरीदने के लिए मोटे पैसे की जरूरत नहीं, अब एक रुपये में भी खरीद सकते हैं गोल्ड

दिवाली, धनतेरस जैसे त्योहारों पर भारत में सोना (Digital sona kaise kharide) खरीदना (Gold Rate) बहुत शुभ माना जाता है. त्योहारी सीजन चल रहा है. ऐसे में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. लोग अक्सर धनतेरस के दिन सोना खरीदते हैं. लेकिन सोने की कीमतों में कीमतों में तेजी के कारण बहुत सारे लोग इसे नहीं खरीद पाते हैं. अभी दस ग्राम सोने की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास है. ऐसे में मिडिल क्लास और इससे नीचे के वर्ग के लोगों के लिए सोना खरीदना थोडा मुश्किल है. लेकिन इसके बाद भी आप कम पैसे में भी सोना खरीद सकते हैं.

डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) है ऑप्शन

त्योहारों पर पहले लोग सोने (Gold Rate) के गहने, सिक्के, बिस्कुट जैसी चीजे खरीदते थे. लेकिन इनके खो जाने, चोरी हो जाने का भी भय रहता है. इसलिए कई लोग फिजिकल गोल्ड की बजाय डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) की ओर रुख कर रहे हैं. डिजिटल गोल्ड में आप कितना भी निवेश कर सकते हैं. इसमें आप केवल 100 रुपये से भी निवेश की शुरुआत कर सकते हैं. जानते हैं यदि आप डिजिटल गोल्ड (Digital Gold ) खरीदते हैं तो इसके क्या-क्या फायदे होंगे.

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को आज सैलरी में बढ़ोत्तरी का मिल सकता है दिवाली गिफ्ट, 4% महंगाई भत्ता देने की तैयारी!

डिजिटल गोल्ड के फायदे

फिजिकल गोल्ड के जैसे डिजिटल गोल्ड (Digital sona kaise kharide) को संभालकर रखने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि यह उसी डिजिटल प्लेटफॉर्म के वॉलेट में सुरक्षित रहता है.

फिजिकल गोल्ड खरीदने के लिए आपको कम से कम एक ग्राम सोना तो खरीदना ही होगा. लेकिन डिजिटल गोल्ड में ऐसा नहीं है. इसमें आप जब चाहे तब एक रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं.

आप डिजिटल गोल्ड को कभी भी कहीं से भी खरीद या बेच सकते हैं. ट्रांजेक्शन के दौरान आपको उस समय चल रहा रेट भी पता चलेगा. फिजिकल गोल्ड की तुलना में डिजिटल गोल्ड को खरीदना बेचना आसान होता है. डिजिटल गोल्ड के चोरी होने या खोने का भय नहीं होता. लेकिन फिजिकल गोल्ड में डर हमेशा बना रहता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments