Saturday, September 21, 2024
HomeLatest NewsBihar Teacher Result: BPSC ने शिक्षक भर्ती के बचे हुए रिजल्ट किये...

Bihar Teacher Result: BPSC ने शिक्षक भर्ती के बचे हुए रिजल्ट किये जारी, उच्च-माध्यमिक के 4 विषयों के भी आए परिणाम

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती (Bihar Teacher Result) परीक्षा के बचे हुए रिजल्ट जारी कर दिए है. शनिवार देर रात शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के बचे हुए विषयों का परिणाम जारी किया गया है. इस बात की सूचना खुद आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने रात करीब 1 बजे ट्वीट करके दी.

माध्यमिक के सभी 10 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है. वहीं उच्च माध्यमिक के बचे हुए चार विषयों का परिणाम भी जारी हो गया है. अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं. रात करीब 1 बजे आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट करके लिखा- शेष सभी टीआरई परिणाम हमारी वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए एनआईसी को भेज दिए गए हैं. 67 वीं सीसीई के अंतिम परिणाम इस महीने के अंत तक घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: DA Hike: सरकारी कर्मचारियों को आज सैलरी में बढ़ोत्तरी का मिल सकता है दिवाली गिफ्ट, 4% महंगाई भत्ता देने की तैयारी

माध्यमिक में कुल 26204 अभ्यर्थी हुए सफल

माध्यमिक में भी कई विषयों में निश्चित सीट से कम अभ्यर्थी ही सफल हो सके है. इसमें सीटों की संख्या 32419 थी जिसमें 26204 अभ्यर्थी ही सफल हुए हैं.

17 अक्टूबर से एक-एक कर जारी किया जा रहा रिजल्ट

शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 17 अक्टूबर से ही एक-एक कर कर जारी किया जा रहा है. शनिवार दिन रात माध्यमिक के 10 विषय और उच्च माध्यमिक के चार विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया.

2 नवंबर को 25 हजार शिक्षकों को सीएम देंगे नियुक्ति पत्र

2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार बीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Result) में सफल हुए 25,000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. जिसमें उच्च माध्यमिक के 23701, माध्यमिक के 26204 और प्राथमिक विद्यालय के 72,419 अभ्यर्थी शामिल हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments