Saturday, September 21, 2024
HomeSportsIndia vs New Zealand: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, हार्दिक की...

India vs New Zealand: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, हार्दिक की जगह सूर्या और शमी को मिला मौका

वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. हार्दिक पंड्या चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. शमी और सूर्या को मौका दिया गया है.

2019 में टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रन की करीबी हार की वजह से टीम बाहर हो गई. इस स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के नतीजे, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन जानेंगे…

ये भी पढ़ें: सेम सेक्स मैरिज पर सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया साफ-साफ, चीफ जस्टिस ने बताया Article 15 सेक्स क्या कहता हैं! 

हेड-टु-हेड और हालिया रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 116 वनडे खेले गए हैं. भारत ने 58 और न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते. 7 मैच बेनतीजा रहे. वहीं एक मैच टाई भी हुआ. वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) का पलड़ा भारी है। टूर्नामेंट में दोनों के बीच 9 मैच हुए। 5 में न्यूजीलैंड, जबकि 3 में भारत को जीत मिली. एक मुकाबला 2019 में बारिश की वजह से बेनतीजा रहा. यहां तक 2019 में पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड ने ही जीता था.

भारत वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से आखिरी बार साल 2003 में जीता था. उसके बाद दोनों टीमों का मुकाबला सीधे 2019 वर्ल्ड कप में हुआ, जहां एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा, और सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार मिली। यानी टीम इंडिया को टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 सालों से जीत का इंतजार है.

  • भारत : पिछले 5 वनडे में से 4 में जीत मिली. महज एक मैच में हार का सामना करना पड़ा.
  • न्यूजीलैंड : पिछले 5 में से सभी मैच जीती। यहां तक की टीम पिछले छह मैच से लगातार जीती है.
The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments