Sunday, September 22, 2024
HomeSportsभारत बनाम न्यूजीलैंड: मोहम्मद शमी के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, भारत को...

भारत बनाम न्यूजीलैंड: मोहम्मद शमी के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, भारत को मिला 273 रन का टारगेट

भारत ने वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में न्यूजीलैंड (भारत बनाम न्यूजीलैंड) को 273 रन पर ऑलआउट कर दिया है. टीम को जीत के लिए 274 रन का टारगेट मिला है.

धर्मशाला के मैदान पर रविवार को भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी. खेलने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल (130) ने शतकीय पारी खेली, जबकि रचिन रवींद्र (75 रन) ने अर्धशतक जमाया. ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया.

मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए, वहीं कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. एक-एक सफलता मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को भी मिली. नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे डेरिल मिचेल (130) ने शतकीय पारी खेली, जबकि रचिन रवींद्र (75 रन) ने अर्धशतक जमाया. ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें: 24 अक्टूबर के बाद इन फोन पर काम नहीं करेगा Whatsapp, लिस्ट सैमसंग समेत कई फोन शामिल

मिडिल ओवर में विकेट नहीं ले सके भारतीय गेंदबाज, कैच भी छूटे

पावरप्ले में दबाव भरी शुरुआत के बाद रचिन रवींद्र (75 रन) और डेरिल मिचेल ने सराहनीय बल्लेबाजी की, जबकि भारतीय स्पिनर्स शुरुआत के दबाव का फायदा नहीं उठा सके। 11वें ओवर से 30 ओवर के बीच में कीवी टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 113 बनाए। यहां टीम स्कोर 30 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन रहा। इस दौरान रवींद्र और मिचेल ने दूसरी टीमों को बताया कि कुलदीप और रवींद्र जडेजा का सामना कैसे करना है. उन्होंने चहल-कदमी करके बल्लेबाजी की.

आगे न्यूजीलैंड की वापसी के 3 पॉइंट्स…(भारत बनाम न्यूजीलैंड)

  • रचिन और डेरिल की शतकीय साझेदारी पावरप्ले में ओपनर्स के विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की. टीम ने बीच के 20 ओवर में बगैर नुकसान के 113 रन बनाए. रचिन और डेरिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 152 बॉल पर 159 रन जोड़े.
  • कुलदीप के एक ओवर से 19 रन आए इस दौरान मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा आए. कीवी बैटर्स ने जडेजा को संभलकर खेला और रिस्की शॉट्स नहीं खेले. सिराज, कुलदीप के सामने अटैकिंग अप्रोच रखी. 19वें ओवर में कुलदीप ने पारी का सबसे महंगा 16 रन का ओवर दिया.
  • जडेजा-राहुल से कैच छूटे 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा से रचिन रवींद्र का कैच छूटा, जबकि 29वें ओवर में वे सिराज की बॉल पर DRS से बचे. फिर 30वें ओवर में केएल राहुल ने मिचेल का कैच छोड़ा.
The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments