Saturday, September 21, 2024
HomeSportsPak बनाम Afg: विश्व कप के पॉइंट्स टेबल में बड़ी उलट फेर,...

Pak बनाम Afg: विश्व कप के पॉइंट्स टेबल में बड़ी उलट फेर, अफगनिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान (Pak बनाम Afg) को आठ विकेट से हरा दिया है. विश्व कप के 22वें मैच में अफ़ग़ानिस्तान ने जीत हासिल की तो छह गेंदें फेंकी जानी बाकी थीं. इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान को हराकर, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर कर दिखाया है. चेन्नई में सोमवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: Train Accident: अचानक चलती दो ट्रेनें आपस में टकराईं, दर्जनों लोगों की मौत के बाद मची चीख पुकार

जवाब में अफगानिस्तान ने 283 रनों का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ अफ़गानिस्तान की टीम पॉइंट टेबल में छठे नंबर पर आ गई है. अफगानिस्तान (Pak बनाम Afg) के लिए सबसे ज्यादा 87 रन इब्राहिम जादरान ने बनाए. जारदान ने अपनी इस पारी में 10 बेहतरीन चौके लगाए. रहमत शाह 77 और कप्तान हशमतउल्लाह शाहिदी 48 रन बनाकर नाबाद रहे.

खबर विस्तार से 

पाकिस्तानी टीम की वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में हालत पतली हो चुकी है. कहा जा सकता है जिसका डर था वही हुआ, इंग्लैंड की अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तानी टीम सहमी हुई थी. बाबर आजम की टीम अफगानिस्तान के उलटफेर का शिकार हो चुकी है. पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. टीम ने शुरुआत सधी हुई की लेकिन देखते ही देखते अफगानी स्पिनर्स पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी हो गए.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने शानदार अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया. उन्होंने 58 रन की पारी खेली, लेकिन इस विकेट के बाद सारी जिम्मेदारी कप्तान बाबर आजम संभालते नजर आए. इसके अलावा रिजवान, इमाम और सऊद शकील सस्ते में पवेलियन लौट गए. बाबर ने 74 रन की पारी खेली और पारी के अंत में शादाब और इफ्तिखार की 40-40 रन की तेज पारी ने बूस्ट मोड का काम किया और स्कोरबोर्ड पर 282 रन लगा दिए. अफगानिस्तान ने इस मैच में युवा स्पिनर नूर अहमद पर दांव खेला, जो पूरी तरह से सफल साबित हुआ. नूर ने इस मुकाबले में 3 अहम बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया.

बल्लेबाजी में अफगानी ओपनर्स ने मचाई धूम

283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम के ओपनर्स ने पाकिस्तान को धौंस दिखाना शुरू किया. रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहम जादरान के सामने पाकिस्तान की सभी शक्तियां फेल नजर आईं. गुरबाज ने 65 रन की पारी खेली जबकि जादरान ने 87 रन ठोक दिए. इसके बाद रहमत शाह ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिए और अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 77 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात देकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले इस टीम ने वनडे में कभी पाकिस्तान को मात नहीं दी थी. लेकिन इस बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बड़े मंच पर 8 विकेट से रौंद दिया है.

पाकिस्तान की टीम से शाहीन अफरीदी से लेकर हारिस रऊफ जैसे बॉलर्स फेल साबित हुए. शाहीन ने इस मैच में एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा हसन अली ने भी एक सफलता हासिल की. जहां अफगानिस्तानी स्पिनर्स ने कुल 5 विकेट झटके वहीं पाकिस्तान के स्पिनर्स के खाते एक भी विकेट नहीं आया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments