Saturday, September 21, 2024
HomePoliticsBihar Politics: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए ललन सिंह ने...

Bihar Politics: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए ललन सिंह ने किया नामांकन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बने प्रस्तावक:7 दिसंबर को होगी वोटिंग

Bihar Politics: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ललन सिंह का इस पद पर बने रहना तय माना जा रहा. शनिवार को ललन सिंह ने जेडीयू चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश कुमार की तिकड़म में फसी बिहार की सियासत! BJP को अपनी पार्टी में भी विद्रोह का डर!

हालांकि इस दौरान वे खुद उपस्थित नहीं रहे. उनके प्रतिनिधि के रूप में मंत्री संजय झा समेत जेडीयू के अन्य बड़े नेता मौजूद रहे. सीएम नीतीश कुमार खुद ललन सिंह के प्रस्तावक बने हैं. जेडीयू के चुनाव पदाधिकारी अनिल हेगड़े ने बताया कि इसमें लगभग 186 वोटर्स हिस्सा लेंगे. इसमें पार्टी के सांसद के साथ राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: सीएम हाउस में नीतीश-लालू की मुलाकात, 15 मिनट की मुलाकात में क्या हुई बात?

इसमें विभिन्न जिलों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे. हेगड़े ने कहा कि नामांकन की अंतिम तिथि 4 दिसम्बर है. उसी दिन शाम 3 बजे के बाद स्क्रूटनी होगी. वहीं नाम वापसी की अंतिम तिथि 5 दिसम्बर है. अगर एक ही नामांकन आया तो ललन सिंह का बिना किसी चुनाव के दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय हो जाएगा. अगर एक से कैंडिडेट नामांकन कराते हैं तब 7 दिसंबर को वोटिंग होगी.

बिहार पॉलिटिक्स से जुडी और खबरे भी पढ़ें: पटना. राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने एक बार फिर नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई बताते हुए उनके सेहत को लेकर न सिर्फ चिंता जाहिर की है, बल्कि उनसे आग्रह भी किया है कि वह जल्द से जल्द महागठबंधन से बाहर निकल आएं.

कुशवाहा ने कहा

अगर वह जल्द से जल्द महागठबंधन से बाहर नहीं निकलते हैं तो उनकी (सीएम नीतीश) सेहत पर गंभीर असर पड़ सकता है. उपेन्द्र कुशवाहा की इसी चिंता और आग्रह ने बिहार की सियासत में हलचल तेज कर दी है. दरअसल मौका था पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद मोनाजिर हसन के उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी RLJD में शामिल होने का. जब मिलन समारोह पूरा हो गया तब पत्रकारों ने उपेन्द्र कुशवाहा से सवाल पूछा कि चर्चा है कि बीजेपी नीतीश कुमार को लेकर सॉफ्ट हो रही है?

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments