Sunday, September 22, 2024
HomeLatest NewsWagh Bakri Tea: कौन थे वाघ बकरी चाय कंपनी के निदेशक Parag...

Wagh Bakri Tea: कौन थे वाघ बकरी चाय कंपनी के निदेशक Parag Desai, 49 साल की उम्र में ब्रेन हेमरेज से हुआ निधन

वाघ बकरी चाय (Wagh Bakri Tea) ग्रुप के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई का 49 साल की उम्र में निधन हो गया है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर शोक संदेश के साथ उनके अंतिम संस्कार की जानकारी दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार देसाई पिछले हफ्ते, 15 अक्टूबर को अपने घर के बाहर आवारा कुत्ते के हमले से बचने की कोशिश में घायल हो गए थे और उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ था. हालांकि अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है कि उनके शरीर पर कुत्ते के काटने के कोई निशान नहीं मिले हैं.

वाघ बकरी (Wagh Bakri Tea) गुजरात का एक प्रसिद्ध चाय ब्रांड है और इसका प्रबंधन पराग देसाई (Parag Desai) समूह करता है. पराग देसाई चौथी पीढ़ी के कारोबारी थे. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक उन्होंने अमेरिका के लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया था.

ये भी पढ़ें: Train Accident: दशहरे के बीच अचानक चलती दो ट्रेनें आपस में टकराईं, दर्जनों लोगों की मौत के बाद मची चीख पुकार!

पराग देसाई (Parag Desai) ने साल 1995 में चाय के पारिवारिक बिजनेस में कदम रखा. तब कंपनी की रेवेन्यू 100 करोड़ से भी कम था.उन्होंने अहमदाबाद से बाहर कारोबार का विस्तार किया और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी लांच किया. पराग देसाई ने टी ग्रुप को काफी बदलने का काम किया. उन्होंने 70 से ज्यादा चाय लाउंज और टी वर्ल्ड कैफे खोले और सोशल मीडिया पर खूब प्रचार भी किया.

अस्पताल ने बयान जारी किया

वाघ बगरी चाय ग्रुप के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई (Parag Desai) की मौत पर शैल्बी अस्पताल ने बयान जारी किया है. अस्पताल ने कहा है, “शाम करीब छह बजे मरीज को शैल्बी अस्पताल के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में लाया गया था. वह बेहोश थे और जवाब नहीं दे रहे थे.बताया गया कि कुत्तों का पीछा करने की वजह से वह गिर गए थे, लेकिन शरीर पर कुत्ते के काटने के कोई निशान नहीं थे.”

शैल्बी अस्पताल की ग्रुप सीओओ डॉ. निशिता शुक्ला ने कहा, “मरीज को आईसीयू में भर्ती किया गया था और 72 घंटे तक निगरानी और इलाज की सलाह दी गई थी. मरीज को उनके रिश्तेदारों के कहने पर डिस्चार्ज कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्टों में ये कहा जा रहा है कि पराग देसाई (Parag Desai) पर उनके घर के बाहर कुत्तों ने हमला कर दिया था. कुत्ते से बचने की कोशिश करते हुए गंभीर चोट आई थी. ये मामला 15 अक्टूबर का है.

ब्रेन हेमरेज होने से उनका निधन

पराग देसाई के घर के बाहर खड़े एक गार्ड ने उनके परिवार को इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद उन्हें शेल्बी अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक दिन तक निगरानी में रखने के बाद उन्हें सर्जरी के लिए ज़ायडस अस्पताल भेज दिया गया. हालांकि, रविवार को इलाज के दौरान ब्रेन हेमरेज होने से उनका निधन हो गया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments