Friday, May 17, 2024
HomeTechonlogyWhatsApp Update: लंबी टेस्टिंग के बाद WhatsApp एप का नया लुक जारी,...

WhatsApp Update: लंबी टेस्टिंग के बाद WhatsApp एप का नया लुक जारी, अब एक हाथ से भी कर सकेंगे ऑपरेट

WhatsApp Update: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp में अब एक बड़ा बदलाव हुआ है. WhatsApp ने लंबी टेस्टिंग के बाद एप का नया लुक जारी कर दिया है.व्हाट्सअप्प का नया इंटरफेस ऐसा है कि एक हाथ से भी इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी. बॉटम टैब इंटरफेस को कंपनी ने इस साल की शुरुआत में सबसे पहले एंड्रॉयड के बीटा वर्जन के लिए और फिर बाद में iOS के लिए जारी किया था. अब इसे सभी के लिए जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Amazon Deal on HP laptop: इस सीजन अमेजन दे रहा हैं एचपी के लैपटॉप पर दस हजार की छूट, आपने देखा क्या

नए अपडेट के बाद यूजर्स को मिलेगा

WhatsApp Update के नए अपडेट के बाद यूजर्स को नया कलर और री-डिजाइन इंटरफेस मिलेगा. व्हाट्सएप के एंड्रॉयड के वर्जन 2.23.20.76 पर नए फीचर को देखा जा सकता है. यह वर्जन गूगल प्ले-स्टोर पर भी मौजूद है. नए अपडेट के बाद एप में नीचे की ओर चैट, अपडेट, कम्युनिटी और कॉल के बटन दिखेंगे.

इन सभी टैब के साथ नए आइकन भी दिख रहे हैं

नए अपडेट के साथ सबसे बड़ा बदलाव यही हुआ है कि एक हाथ से इस्तेमाल करने के बाद भी यूजर्स अलग-अलग टैब में आसानी से स्विच कर सकते हैं. नया अपडेट फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी हुआ है. जल्द ही इसे आईओएस के लिए भी जारी किया जा सकता है.

पिछले सप्ताह WhatsApp ने चैनल फीचर के लिए स्टेबल अपडेट जारी किया है. नए अपडेट के बाद यूजर्स को एप में सबसे ऊपर दिखने वाला आइकॉनिक ग्रीन बार नहीं दिखेगा. अब पूरा इंटरफेस व्हाइट कलर में दिखेगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments