Friday, May 17, 2024
HomeTechonlogyDigital Marketing: SEO एक्सपर्ट बनकर लाखों की करे कमाई, जानें कैसे बनेगा...

Digital Marketing: SEO एक्सपर्ट बनकर लाखों की करे कमाई, जानें कैसे बनेगा इसमें कॅरिअर

Digital Marketing: आज ऑनलाइन बिजनेस ने पूरे मार्केट को कवर कर लिया है, ये सच है कि कोई भी मार्केट बिजनेस मार्केटिंग के बिना सर्वाइव नहीं कर सकता. डिजिटल मार्केटिंग में एसईओ एक मेजर फैक्टर होता है. इसलिए जब किसी को अपनी वेबसाइट, फेसबूक  या यूट्यूब चैनल को टॉप रैंकिंग में लाना हो या किसी डिजिटल मार्केटिंग कंपनी में एसईओ से संबंधित जॉब के लिए आवेदन करना हो तो दोनों ही स्थितियों में आपको एसईओ एक्सपर्ट बनना होगा.


ये भी पढ़े: Cheque को हिंदी में क्या कहते हैं, 100 में से 90 लोगों को नहीं मालूम, क्या आप जानते है?


हां ये जरूर जान लें कि एसईओ एक्सपर्ट बनना कोई एक दो दिन का काम नहीं है. लेकिन अगर वाकई में आप एसईओ एक्सपर्ट बनना चाहते हैं, डिजिटल सेक्टर में एसईओ एक्सपर्ट की जॉब हासिल करना चाहते हैं तो आपको Digital Marketing के क्षेत्र में उतरना पड़ेगा. इसमे एडवांस डिजिटल मार्केटिंग, ऑनलाइन प्रोग्राम, मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम, डिजिटली स्किल्ड सिखने होंगे. जो आपको लाखों का पैकेज हासिल करने में मदद कर सकता हैं.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आप भी ढूंढ रहे हैं? तो फटाफट कर लीजिए डिजिटल मार्केटिंग का ये कोर्स 

एडवांस डिजिटल मार्केटिंग ऑनलाइन प्रोग्राम SEO क्या होता है

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन बहुत से टूल्स (Ahrefs, SEMrush, KWfinder, Google Analytics, MOZ, Web CEO, SCreamingfrog) का ऐसा कलेक्शन है जो सर्च इंजन में आपकी वेबसाइट और चैनल को हाई रैंकिंग में लाने में मदद करता है. जिससे आपकी साइट और चैनल पर ज्यादा ऑर्गेनिक ट्रैफिक आता है और कंपनियों का बिजनेस ज्यादा बढ़ जाता है.

डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कहा और कैसे करें

आज के इस बदलते युग में सोशल मीडिया (Youtube, Facebook, Instagram, Website) प्लेटफॉर्म पैसे कमाने का सबसे बड़ा जरीया बन चुका हैं. सैकड़ों युवा कम पढे लिखे होने के बाद भी इन जगहों से लाखों की कमाई कर खुद का बिजनेस खड़ा कर चुके हैं.

हालांकि इन प्लेटफॉर्म से पैसे कमाने के लिए भले ही आप कम पढे लिखे हो मगर इस क्षेत्र में काम आने वाले तकनीकी ज्ञान को आपकी जरूरत जरूर पड़ेगी. मगर घबराने की बात नहीं हैं The Bharat Digital Marketing institute लाया है आपके लिए बेहद ही सरल और आसान भाषा में सीखने वाला कोर्स जिसे आप सीखकर खुद के यूट्यूब और फेसबूक से घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं. इसके लिए बस आपको एक ईमेल या फोन करने होंगे (संपर्क सूत्र: 90977709561) और घर बैठे ही आपको Digital Marketing से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी.

एसईओ एक्सपर्ट या एसईओ प्रोफेशनल बनने के लिए क्या करें

डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) एसईओ एक्सपर्ट बनकर आप वेबसाइट्स को हाई रैंकिंग पर ला सकते हैं. क्योंकि एक एसईओ एक्सपर्ट को पता होता है कि वो कैसे एसईओ कर सकता है और किस तरह सर्च इंजन पर वेबसाइट को पहले नंबर पर लाने के लिए एसईओ को एप्लाई किया जाए. जबकि एक एसईओ प्रोफेशनल एक ऐसा एक्सपर्ट होता है जो एसईओ प्रक्टिस एक प्रोफेशन की तरह करता है. जैसे वह मार्केटिंग, टारगेट ग्रुप, लिंक्स, कंटेंट, रैंकिंग, परफॉर्मेंस मीजरमेंट, वेबसाइट और सर्च रिजल्ट्स आदि को समझ कर काम करता है. ये एसईओ प्रोफेशनल एसईओ कंसल्टिंग और एसईओ सर्विसेज जैसे प्रोजेक्ट पर क्लाइंट से डील करना शामिल होता है.


ये भी पढ़े: सहारा में फसा पैसा पाने के लिए गांव और दूरदराज के लोग ऐसे करे आवेदन!


कितनी सैलरी मिलेगी

शुरूआती जॉब में एसईओ एक्सपर्ट्स को 25 से 30 हजार रुपये महीना सैलरी मिल जाती है. वहीं एसईओ प्रोफेशनल को पहली सैलरी 15 से 25 हजार के बीच मिलती है. हालांकि 3 से 4 सालों का अनुभव हो जाने के बाद युवा 80 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह भी कमा सकते हैं. तो फिर देर किस बात की उठाइए अपना फोन और सर्च कीजिये बेस्ट डिजिटल मार्केटिंग कोर्स कराने वाले संसथान की और फटाफट पूरी कर लीजिये अपनी चाहत.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments