Friday, May 17, 2024
HomePoliticsMadhya Pradesh CM: मध्य प्रदेश के सीएम चुने गए मोहन यादव, भारतीय...

Madhya Pradesh CM: मध्य प्रदेश के सीएम चुने गए मोहन यादव, भारतीय जनता पार्टी ने लिया चौंकाने वाला फ़ैसला

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक चौंकाने वाला फ़ैसला लेते हुए मोहन यादव को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh CM) के अगले सीएम के तौर पर चुना है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: आर्टिकल 370: सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 370 के फ़ैसले पर क्या बोला RSS

इस बैठक से पहले राष्ट्रीय स्तर पर मोहन यादव का नाम भावी सीएम के तौर पर शायद ही किसी ने सुना हो लेकिन उनकी बहन का दावा है कि स्थानीय स्तर पर उनके नाम को लेकर चर्चा थी.

शिवराज ने रखा नाम का प्रस्ताव

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मोहन यादव की बहन ने कहा, चल रहा था नाम. पूरा पता तो नहीं था. मोहन यादव की बहन ने कहा कि उनके भाई को मेहनत का फल मिला है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक विधायकों की बैठक में निवर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखा और फिर उस पर मुहर लग गई.

मोहन यादव तीसरी बार विधायक बने हैं

आपको बता दें कि मोहन यादव तीसरी बार विधायक बने हैं. वो शिवराज सिंह चौहान सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री थे. मोहन यादव के नाम के एलान के साथ शिवराज सिंह चौहान की विदाई तय हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने हालिया विधानसभा चुनाव में राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर जीत हासिल की है. बीजेपी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के तौर पर किसी नेता के नाम को सामने नहीं रखा था.

नतीजों का एलान तीन दिसंबर को हुआ था. आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत तीन पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में नए विधायकों की बैठक हुई. इसमें मोहन यादव को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh CM) का नेता चुना गया. बैठक के दौरान ही उन्होंने सोशल प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर नए विधायकों की ग्रुप फोटो की तस्वीर भी पोस्ट की.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments